LED Bulb Business : घर से करें LED बल्ब का बिजनेस और कमाएं प्रतिमाह 60000 रुपये

पैसा कमाना सबकी चाहत होती है और उसके लिए लोग कहीं नौकरी करते हैं या खुद का ही कोई छोटा या बड़ा बिजनेस खोल लेते हैं लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि बिजनेस की सही जानकारी नहीं होने की वजह से हमेशा घाटे में ही रहता है । आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे कम लागत लगाकर अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं ।

सभी लोगों के घरों में LED Bulb का इस्तेमाल होता है चाहे छोटा LED Bulb हो या बड़ा LED Bulb । क्या आपने कभी सोचा है कि LED Bulb Business कैसा रहेगा । तो चलिए हम आपको बताते हैं ।

LED Bulb Business
LED Bulb Business 2022

LED Bulb Business कैसे करें ?

किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको ये जानना जरूरी है कि जो बिजनेस आप खोलने जा रहे हैं उसकी मार्केट में डिमांड क्या है और कितनी सप्लाई है। LED Bulb की मार्केट में डिमांड हमेशा थी और रहेगी क्योंकि कम बिजली खर्च में सभी को उजाला चाहिए ।

LED Bulb का बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत कम लागत की जरूरत पड़ेगी क्योंकि इसमें आपको केवल थोक व्यापारी से LED Bulb के पार्ट को लेकर असेम्बल करना है और अपना टैग लगाकर मार्केट में बेचना है ।

CFL बल्ब बिजनेस इन्वेस्टमेंट

सबसे अच्छी बात है कि इसमें आप बिना मशीन के भी काम कर सकते हैं। अपने घर पर ही बल्ब को असेम्बल करके सीधे मार्केट में बेच सकते हैं । LED बल्ब बनाने की ट्रेनिंग आप सरकारी केंद्र से ले सकते हैं या तो बल्ब की कंपनियों से भी सीख सकते हैं ।

प्रत्येक बल्ब बनाने का खर्च जितना आता है उसकी दुगनी कीमत में बाजार में बिकती है । इस तरह आप अगर केवल 50 हजार का इन्वेस्टमेंट करते हैं तो एक अच्छा सा LED Bulb का बिजनेस खोल सकते हैं और हर महीने लाखों रुपए कमा सकते हैं ।

CFL बल्ब बिजनेस के लिए लोन कैसे लें

अगर LED BULB का बिजनेस खोलने के लिए आपके पास पैसे नहीं हैं तो आप सरकार द्वारा चलायी जा रही Mudra Yojana की मदद से बिजनेस लोन ले सकते हैं वो भी कम रेट पर । जैसे ही आपका बिजनेस चल जाये उसे रिटर्न कर सकते हैं । लोन लेने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा ।

Leave a Comment